Coronavirus: लॉकडाउन में भूख से तड़प रहे बच्चों के लिए आगे आईं एंजेलिना जोली, करेंगी ये काम

कोरोना वायरस से फैली महामारी के चलते दुनियाभर से जाने माने चेहरे लोगों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं. हाल ही में  एक्ट्रेस एंजेलिना जोली ने उन बच्चों के खान-पान का ध्यान रखते हुए दस लाख डॉलर की राशि दान में दिया है, जिनका कोरोनावायरस की इस महामारी के चलते स्कूल से लंच मिलना बंद हो गया है.


डेलीमेल डॉट को डॉट यूके की रिपोर्ट के मुताबिक, एंजेलिना ने ‘नो किड हंगरी’ नामक चैरिटी को दस लाख डॉलर दान में दिया है, जिसने अब तक बीस लाख डॉलर का उपयोग कर तीस राज्यों में कम आय वाले परिवारों और उनके बच्चों को भोजन की सुविधा प्रदान की हैइसे लेकर एक्ट्रेस ने कहा, “कोरोनावायरस के चलते इस बंदी के कारण लगभग सौ करोड़ से अधिक बच्चे अभी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं.” अपने सामाजिक कार्यों के लिए जानी जाने वाली एंजेलिना आगे कहती हैं, “कई बच्चे स्कूल में रहने के दौरान मिलने वाली देखभाल और पोषण पर निर्भर रहते है जिनमें अमेरिका के करीब दो करोड़ बच्चे भी शामिल हैं, जो इन सुविधाओं पर आश्रित रहते हैं. ‘नो किड हंगरी’ ऐसे ही बच्चों तक अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की कोशिश कर रहा है.”


हालांकि जोली अकेली नहीं हैं, जिन्होंने इस संस्था के लिए मदद का हाथ आगे बढ़ाया है बल्कि इस सूची में पिछले हफ्ते जेनिफर गार्नर और एमी एडम्स भी शामिल हुई हैं.


इनके अलावा कोरोना वायरस महामारी के बीच रेयान रेनॉल्ड्स और ब्लेक लाइवली ने फूड बैंकों को 1 मिलियन डॉलर दान करने की घोषणा की. 16 मार्च को सोशल मीडिया पोस्ट में कपल ने कहा कि वे फीडिंग अमेरिका और फूड बैंक कनाडा के बीच पैसे बाटेंगे.


रिहाना अपने क्लारा लियोनेल फाउंडेशन के माध्यम से मदद के लिए 5 मिलियन डॉलर का दान कर रही है. सिंगर ने कई संगठनों को समर्थन देने का संकल्प लिया हैं, जिसमें फूड बैंक भी शामिल है. यह पैसा चिकित्सा कर्मचारियों और मेडिकल उपकरण की आपूर्ति करने के लिए दिया जाएगा.
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments
Translate »